यूएस ओपन : सेमीफाइनल में टकरा सकते हैं नडाल व फेडरर

यूएस ओपन : सेमीफाइनल में टकरा सकते हैं नडाल व फेडररयूएस ओपन : सेमीफाइनल में टकरा सकते हैं नडाल व फेडरर

राफेल नडाल और तीसरी वरीय रोजर फेडरर साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में आमने -सामने हो सकते हैं।

न्यूयॉर्क, एएफपी। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और तीसरी वरीय रोजर फेडरर सोमवार से शुरू होने वाले साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में आमने -सामने हो सकते हैं। स्पेनिश स्टार नडाल और स्विट्जरलैंड के फेडरर को एक ही हाफ में रखा गया है। यह ही एकमात्र ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट है जिसमें कभी भी यह दोनों दिग्गज आपस में नहीं भिड़ें हैं। नडाल का फेडरर के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 23-14 हैं, लेकिन पिछली चार मुकाबलों में फेडरर नडाल पर भारी पड़े हैं। फेडरर ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था, जबकि नडाल ने रिकॉर्ड दसवीं बार फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

15 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल अपने अभियान की शुरुआत सर्बिया के दुसान लाजोविक के खिलाफ करेंगे। तीसरे दौर में वह रिचर्ड से और चौथे दौर में टॉमस बर्डिच से खेल सकते हैं। 19 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर पहले दौर में 19 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफोए से खेलेंगे। चौथे दौर में फेडरर के सामने निक किर्गियोस और सैम क्वेरी हो सकते हैं।

ब्रिटिश खिलाड़ी विंबलडन के बाद पहली बार कोर्ट पर उतरेंगे। वह अपना पहला मुकाबला अमेरिका के टेनीस सैंडग्रीन के खिलाफ खेलेंगे। मरे के हाफ में आठवीं वरीय फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा और 12वीं वरीय स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता हैं।

हालेप के खिलाफ शुरुआत करेंगी शारोपावा : महिलाओं के वर्ग में डोपिंग के कारण इसी साल अप्रैल में 15 महीनों के प्रतिबंध के बाद कोर्ट पर लौटी शारापोवा एक साल बाद अपना पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेलेंगी। वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली अपना रूसी टेनिस सुंदरी अपने अभियान की शुरुआत रोमानिया की सिमोना हालेप के खिलाफ करेंगी। पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा का हालेप के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 6-0 से है। शीर्ष वरीय चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा पोलैंड की माग्डा लिनेटे के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेंगी। क्वार्टर फाइनल में वह रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा से और सेमीफाइनल में यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना से टकरा सकती हैं। विंबलडन चैंपियन स्पेन की गर्बाइने मुगुरूजा को अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स के साथ एक ही ड्रॉ में रखा गया है।


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern

The post यूएस ओपन : सेमीफाइनल में टकरा सकते हैं नडाल व फेडरर appeared first on News Guruji.



from News Guruji http://ift.tt/2xlKYdN
via IFTTT

No comments

All In One Tec News. Powered by Blogger.

Search This Blog