विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के दो पदक पक्के, सिंधू-सानिया से उम्मीद

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के दो पदक पक्के, सिंधू-सानिया से उम्मीदविश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के दो पदक पक्के, सिंधू-सानिया से उम्मीद

साइना नेहवाल की जीत के साथ ही भारत के दो मेडल पक्के हो गए हैं।

ग्लासगो, जेएनएन। भारत के लिए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप से अच्छी खबर है। लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमौर को 21-19, 18-21, 21-15 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल की। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला नोजोमि ओकुहारा से होगा।

इससे पहले, अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए रियो ओलंपिक 2016 की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, लेकिन पुरुष एकल वर्ग में किदांबी श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में हार कर टूर्नमेंट से बाहर हो गए।

साइना नेहवाल की जीत के साथ ही भारत के दो मेडल पक्के हो गए हैं। सिंधू ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की सुन यू को मात देते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया। विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी खिलाड़ी को 21-14, 21-9 से मात दी।

पुरुष एकल वर्ग में श्रीकांत को दक्षिण कोरिया के सोन वान हो के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। सोन वान ने श्रीकांत को 21-14, 21-18 से मात दी। यह मुकाबला 48 मिनट तक चला। श्रीकांत अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। पहले गेम में वह शुरू से ही दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी के सामने जूझते दिखे और अपने विपक्षी खिलाड़ी से वह हर मौके पर पीछे रहे। दूसरे गेम में हालांकि उन्होंने कुछ चुनौती जरूर पेश की लेकिन यह उन्हें मुकाबला नहीं जिता सकी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh

The post विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के दो पदक पक्के, सिंधू-सानिया से उम्मीद appeared first on News Guruji.



from News Guruji http://ift.tt/2xlqHoV
via IFTTT

No comments

All In One Tec News. Powered by Blogger.

Search This Blog