एशियाई विजेता मुक्केबाजी अमित की विश्व चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत

एशियाई विजेता मुक्केबाजी अमित की विश्व चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआतएशियाई विजेता मुक्केबाजी अमित की विश्व चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत

शिव थापा और विकास कृष्णन को पहले दौर में बाई और वरीयता मिली है।

हैम्बर्ग, पीटीआइ। एशियन कांस्य पदक विजेता अमित फंगल (49 किग्रा) ने शुक्रवार को 19वीं चैंपियनशिप में शानदार शुरुआत करते हुए प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

अमित ने इटली के फेडरिको सेरा को शिकस्त दी। अगले दौर में उनका सामना इक्वाडोर के सातवीं वरीय कालरेस क्विपो से होगा।

वहीं, शिव थापा और विकास कृष्णन को पहले दौर में बाई और वरीयता मिली है। 25 वर्षीय विकास को मिडिलवेट (75 किग्रा) में तीसरी वरीयता मिली है, जो भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ है।

शिव को लाइटवेट (60 किग्रा) में पांचवीं, जबकि सुमित सांगवान (91 किलो) को छठी वरीयता मिली है। ये सभी प्रीक्वार्टर फाइनल में रिंग में उतरेंगे। आठों भारतीयों के लिए हालांकि पदक की राह आसान नहीं होगी।

छह साल पहले कांसा जीत चुके विकास को रविवार को अंतिम 16 में केन्या के जॉन कयालो और इंग्लैंड के बेंजामिन विटेकर के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से खेलना होगा।

शिव का सामना सोमवार को कजाखिस्तान के एडिलेट कुरमेतोव और जार्जिया के ओतर इरानोस्यान के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। शिव ने 2015 में कांस्य जीता था। एशियन चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता सुमित रविवार को ऑस्ट्रेलिया के जासन वेटले से खेलेंगे। इसके बाद उनकी टक्कर कजाखस्तान के ओलंपिक रजत पदक विजेता वेसिली लेविट से हो सकती है।

मनोज कुमार (69 किग्रा) पहले मुकाबले में मोलदोवा के वेसिली बेलोस से खेलेंगे। अन्य मुकाबलों में एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता सतीश कुमार (प्लस 91 किग्रा) का सामना अजरबैजान के मुहम्मदरसूल माजीदोव से, जबकि कविंदर बिष्ट (52 किग्रा) जापान के युसेइ बाबा से खेलेंगे। गौरव बिधूड़ी (56 किग्रा) और अमित फंगल (49 किग्रा) क्रमश: ऑस्ट्रेलिया के सैम गुडमैन और इटली के फेडरिको सेरा से भिड़ेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh

The post एशियाई विजेता मुक्केबाजी अमित की विश्व चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत appeared first on News Guruji.



from News Guruji http://ift.tt/2wH7C3s
via IFTTT

No comments

All In One Tec News. Powered by Blogger.

Search This Blog