खट्टर की कुर्सी पर टला खतरा, बीजेपी ने नहीं मांगा इस्तीफा

खट्टर की कुर्सी पर टला खतरा, बीजेपी ने नहीं मांगा इस्तीफाखट्टर की कुर्सी पर टला खतरा, बीजेपी ने नहीं मांगा इस्तीफा

हरियाणा को लेकर राज्य से लेकर केंद्र तक भाजपा सतर्क है। पार्टी को अहसास है कि आग और बढ़ी तो दबाव झेलना मुश्किल होगा।

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। हरियाणा में अगर फिर से हिंसा नहीं हुई तो यह माना जा सकता है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर घिरा राजनीतिक संकट टल जाएगा। फिलहाल भाजपा का मानना है कि बाबा राम रहीम के समर्थकों के हुजूम को देखते हुए हरियाणा सरकार ने स्थिति काफी हद तक संभाली है। शीर्ष नेतृत्व से उन्हें निर्देश है कि सोमवार की तैयारी पूरी रखें।

हरियाणा को लेकर राज्य से लेकर केंद्र तक भाजपा सतर्क है। पार्टी को अहसास है कि आग और बढ़ी तो दबाव झेलना मुश्किल होगा। सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के सभी मंत्रियों को निर्देश दिया गया है कि पुलिस प्रशासन के साथ साथ अपने तरफ से भी सुनिश्चित करें कि हालात बेकाबू न हों। विपक्ष की ओर से इस्तीफे का दबाव भी बढ़ाया जा रहा है। लेकिन सूत्रों की मानी जाए तो फिलहाल खट्टर पर कोई खतरा नहीं है। खुद प्रदेश प्रभारी और महासचिव अनिल जैन ने कहा – 'राम रहीम की गिरफ्तारी से पहले कोई हिंसा नहीं हुई। बाद में भी सरकार ने सक्रियता से दो तीन घंटों के अंदर स्थिति को काबू में कर लिया। मौत भी उनकी हुई है जो हिंसक भीड़ का हिस्सा थे।'

उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि नेतृत्व से खट्टर को कोई बुलावा नहीं भेजा गया है। दरअसल ऐसे वक्त में जब मुख्यमंत्री का राज्य में होना जरूरी है, नेतृत्व स्थिति सामान्य होने तक उन्हें दिल्ली बुलाकर कोई अड़चन पैदा नहीं होने देना चाहता है। हालांकि खट्टर को यह सुनिश्चित करना होगा कि आगे कोई हिंसा न भड़के।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में डेरा के 36 आश्रम सील, सरकार ने डेरा प्रमुख के भतीजे को डीएजी पद से हटाया

By
Manish Negi

The post खट्टर की कुर्सी पर टला खतरा, बीजेपी ने नहीं मांगा इस्तीफा appeared first on News Guruji.



from News Guruji http://ift.tt/2wQG0rw
via IFTTT

No comments

All In One Tec News. Powered by Blogger.

Search This Blog