जम्मू-कश्मीर: पुलवामा आतंकी हमले में 8 जवान शहीद, 2 आतंकी भी ढेर

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा आतंकी हमले में 8 जवान शहीद, 2 आतंकी भी ढेरजम्मू-कश्मीर: पुलवामा आतंकी हमले में 8 जवान शहीद, 2 आतंकी भी ढेर

शहीद जवानों में राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवान हैं। वहीं सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को भी मार गिराया है।

जम्‍मू, एएनआई। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में शनिवार तड़के पुलिस लाइन पर बड़ा आतंकवादी हमला हुआ। इस हमले में 8 जवान शहीद हुए हैं। शहीद जवानों में राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवान हैं। वहीं सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को भी मार गिराया है। आतंकी हमले में पांच जवान घायल भी हुए हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इसकी जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है।

जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकियों का एक दल आज सुबह करीब तीन बजे ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए किसी तरह जिला पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गए। जिला पुलिस लाइन में मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को जिला पुलिस लाइन मुख्यालय परिसर के सी-ब्लाक में दर किनार कर दिया है।

सेना के मुताबिक, पुलिस लाइन से सभी परिवारों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने बताया कि पुलिस लाइन से सभी परिवारों को निकाल लिया गया है और वहां बंधक संकट जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने इसे आत्मघाती हमला बताते हुए कहा कि सुरक्षाबल ऑपरेशन में जुटे हुए हैं।

पुलवामा हमले में घायल सुरक्षाकर्मियों के नाम

घायल पांच सुरक्षाकर्मियों में से चार की पहचान राज्य पुलिस के कांस्टेबल मोहम्मद याकूब जोरा(दायीं टांग में गोली लगी है) के अलावा सीआरपीएफ के पम्मी कुमार(बाएं बाजू में गोली लगी है), सीआरपीएफ कर्मी प्रभु नारायण(बायीं जांघ में गोली लगी है) और सीआरपीएफ कर्मी एसबी सुधाकर (सीने के अलावा दोनो टांगों और बाएं बाजू में गोलियां लगी हैं) के रूप में हुई है। घायल सीआरपीएफ कर्मी 182वीं वाहिनी से संबधित हैं।

सोपोर में भी हमला

सोपोर के हेगाम में सेना के बुलेट प्रूफ वाहन पर आतंकियों ने राइफल ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। सेना के जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी मौके से भाग निकले। सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। बताया गया है कि शुक्रवार रात करीब 12 बजे सेना का बुलेट प्रूफ वाहन हेगाम से गुजर रहा था। इस दौरान आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया।

#WATCH: Earlier visuals of encounter at District Police Lines building in J&K's Pulwama, heavy exchange of gunfire heard (Visuals deferred) http://pic.twitter.com/z28SF7ze7n

— ANI (@ANI) August 26, 2017

यह भी पढ़ें: जम्मू में अवैध रूप से रह रहे विदेशियों की गतिविधियां जांचें- गृह राज्यमंत्री

By
Tilak Raj

The post जम्मू-कश्मीर: पुलवामा आतंकी हमले में 8 जवान शहीद, 2 आतंकी भी ढेर appeared first on News Guruji.



from News Guruji http://ift.tt/2w74FYr
via IFTTT

No comments

All In One Tec News. Powered by Blogger.

Search This Blog