विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना को कांसे से करना पड़ा संतोष

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना को कांसे से करना पड़ा संतोषविश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना को कांसे से करना पड़ा संतोष

2015 की उपविजेता साइना को जापान की नोजोमी ओकुहारा से हारकर कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

ग्लास्गो, प्रेट्र। भारतीय शटलर साइना नेहवाल का विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीतने का सपना सेमीफाइनल में हार के साथ टूट गया। 2015 की उपविजेता साइना को जापान की नोजोमी ओकुहारा से हारकर कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने पहला गेम जीतकर शानदार शुरुआत की थी, लेकिन वह अपनी लय बरकरार नहीं रख पाई और 21-12, 17-21, 10-21 से मैच गंवा बैठी। यह मुकाबला एक घंटे 14 मिनट तक चला। रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता ओकुहारा का अब फाइनल में रविवार को सामना पीवी सिंधू और चेन यूफेई के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा।

ओकुहारा की दूसरी जीत : हैदराबादी खिलाड़ी साइना के खिलाफ ओकुहारा की यह आठ मैच में दूसरी जीत है। इससे पहले खेले गए सात मुकाबलों में से छह साइना और एक ओकुहारा ने जीता था। इस मुकाबले में भी साइना ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी पर वह जापानी खिलाड़ी से पार नहीं पा पाईं।

रजत जीतने वाली पहली भारतीय : साइना ने दो साल पहले जाकार्ता में रजत पदक जीता था। वह फाइनल में स्पेन की कैरोलिन मारिन से हार गई थीं। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय शटलर हैं। 27 वर्षीय साइना को इस बार स्वर्ण की उम्मीद थी, लेकिन वह अंतिम चार से आगे नहीं बढ़ पाई। यह उनका विश्व चैंपियनशिप में दूसरा पदक है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern

The post विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना को कांसे से करना पड़ा संतोष appeared first on News Guruji.



from News Guruji http://ift.tt/2vg92Bw
via IFTTT

No comments

All In One Tec News. Powered by Blogger.

Search This Blog